World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिला भारतीय वीजा, जानिए कब आएगी बाबर आजम एंड कंपनी?

World Cup 2023: अभ्यास मैच में चार दिन से भी कम समय बचा है और खिलाड़ी अनिश्चितता की स्थिति में हैं। अगर खिलाड़ियों को इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा है तो प्रशंसकों और पत्रकारों के वीजा आवेदनों का क्या होगा।’

World Cup 2023 नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत का वीजा मिल गया है. बाबर आजम एंड कंपनी 26 सितंबर (बुधवार) को भारत के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता उमर फारूक कलसन ने इसकी पुष्टि की है. बाबर आजम एंड कंपनी वर्ल्ड कप खेलने के लिए अपने तय समय पर भारत पहुंच रही है. इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वीजा मुद्दों के कारण विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम की भारत यात्रा में देरी पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से गंभीर चिंता व्यक्त की थी और दावा किया था कि इससे टीम की तैयारी प्रभावित हो रही है।

डॉन.कॉम ने पीसीबी प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘आखिरकार हमें इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से पासपोर्ट लेने के लिए फोन आया। पीसीबी ने वीजा मुद्दे पर आईसीसी को पत्र लिखकर कहा था कि उसे अभी भी इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से वीजा मंजूरी का इंतजार है। पाकिस्तान को अभ्यास मैच के लिए 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंचने से पहले दुबई में दो दिवसीय ‘टीम बॉन्डिंग’ सत्र की मेजबानी करनी थी। भारतीय वीजा पर अनिश्चितता के कारण दुबई कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम हैदराबाद में दो अभ्यास मैचों के बाद कई विश्व कप मैच खेलेगी। टीम को अपना पहला अभ्यास मैच 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। पीसीबी ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्योफ एलार्डिस को लिखे पत्र में दावा किया है कि भारत में विश्व कप के लिए खिलाड़ियों, टीम अधिकारियों, प्रशंसकों और पत्रकारों को जारी किए गए वीजा पर उसकी चिंताओं पर तीन साल से अधिक समय से ध्यान नहीं दिया गया है। इसमें यह भी कहा गया कि पाकिस्तान के साथ इस तरह का असमान व्यवहार स्वीकार्य नहीं होगा।

World Cup 2023: ‘हम अभी भी वीजा का इंतजार कर रहे हैं’

पीसीबी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, ‘पिछले एक हफ्ते से पीसीबी को हमेशा कहा गया है कि वीजा 24 घंटे के भीतर उपलब्ध होगा लेकिन हम अभी भी इंतजार कर रहे हैं। हमें संकेत मिले हैं कि भारत के गृह मंत्रालय की ओर से वीजा के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी नहीं किया गया है. पाकिस्तान टीम ने आखिरी बार 2016 में भारत में हुए टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था. दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव के कारण, क्रिकेट टीमें केवल एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।

35 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम भारत आने को तैयार है

पीसीबी सूत्रों ने बताया कि दुबई यात्रा रद्द होने के बाद पाकिस्तान टीम के करीब 35 सदस्यों के फ्लाइट टिकट दोबारा बुक किए गए हैं. अगर टीम को समय पर वीजा मिल गया तो टीम 27 सितंबर की सुबह लाहौर से हैदराबाद होते हुए दुबई के लिए रवाना होगी. एक सूत्र ने कहा, ‘जहां तक ​​विश्व कप के लिए टीम की तैयारी का सवाल है तो वीजा में देरी से उस पर असर पड़ा है।

अभ्यास मैच में चार दिन से भी कम समय बचा है और खिलाड़ी अनिश्चितता की स्थिति में हैं। अगर खिलाड़ियों को इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा है तो प्रशंसकों और पत्रकारों के वीजा आवेदनों का क्या होगा।’ पाकिस्तान खेल से संबंधित वीज़ा आवेदकों को तीन मंत्रालयों (गृह, विदेश मामले और खेल) से अनुमोदन की आवश्यकता होती है।

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिला भारतीय वीजा, जानिए कब आएगी बाबर आजम एंड कंपनी?
World Cup 2023

Also Read : Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय बने

मेगनेट न्यूज़ (Megnet News) हिंदी समाचारों का खजाना है। देश-विदेश, बॉलीवुड, खेल, व्यापार, मनोरंजन समेत अन्य खबरें मेगनेट न्यूज हिंदी (Megnet News) पर पढ़ें

Leave a Comment