Teddy Day 2024: क्यों मनाया जाता है टेडी डे? जानें इससे जुड़ा इतिहास और रोचक जानकारी

Teddy Day 2024 : साल का सबसे प्यार भरा महीना फरवरी का महीना होता है। इसमें कपल्स 7 फरवरी से 14 फरवरी तक अलग-अलग डेज को अपने पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करते हैं। इस पूरे सप्ताह को प्यार का सप्ताह भी कहा जाता है। इस पूरे सप्ताह में हर कपल्स अपने पार्टनर को लेकर उसके मन में जो प्यार होता है, वह उससे शेयर करता है। इस सप्ताह में एक दिन टेडी डे भी मनाया जाता है, जिसे मनाने का सारे कपल्स का अपना एक अलग-अलग अनुभव और तरीका होता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे teddy day kab hai 2024 और टेडी डे से जुड़ी बातें जिससे आप जानेंगे कि teddy day kyu manaya jata hai।

क्या है Teddy Day History जानिए

दोस्तों, अमेरिका के राष्ट्रपति थियोडोर ‘टेडी’ रूजवेल्ट की वजह से हम अब teddy day 2024 सेलिब्रेट करते हैं। हर साल 10 फरवरी को हम टेडी डे सेलिब्रेट करते हैं। कहा जाता है कि एक दिन राष्ट्रपति थियोडोर ‘टेडी’ रूजवेल्ट भालू का शिकार करने के लिए गए हुए थे लेकिन वह भालू के मासूमियत देखकर पिघल गए और गोली चलाने के बजाय उसका शिकार न करने का फैसला लिया। उनके नाम पर टेडी बियर का आविष्कार हुआ। राष्ट्रपति थियोडोर ‘टेडी’ रूजवेल्ट के इस फैसले का सम्मान कर लोगों ने उन्हें टेडी बेयर गिफ्ट किया। यही कारण है कि आज भी हम वेलेंटाइन वीक में एक दिन टेडी डे मनाते हैं।

Teddy Day 2024 में गर्लफ्रेंड को दें ये टेडी

लड़कियों को सॉफ्ट खिलौने बहुत ज्यादा ही पसंद आते हैं। इसीलिए टेडी डे के दिन हर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को टेडी देकर उसे इंप्रेस करते हैं। 7 फरवरी से 14 फरवरी का जो यह समय होता है, यह कपल्स के लिए बहुत ही खूबसूरत और प्यार भरा सप्ताह होता है। टेडी डे वाले दिन लड़कियां अपने पार्टनर से टेडी पाकर बहुत खुश भी होती हैं।

यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि teddy day par kaun sa teddy de तो आपको बता दें कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को लाल रंग का टेडी बेयर गिफ्ट कर सकते हैं जो उन्हें जरूर पसंद आएगा। लाल रंग हर कपल के लिए प्यार का साइन भी होता है। यह पूरा सप्ताह काफी खूबसूरत और अच्छा सप्ताह होता है, जिसमें पार्टनर एक दूसरे को पूरे सप्ताह खुश देखता है और अपने प्यार को जाहिर करता है।

और पड़े

Leave a Comment