U19 World Cup 2024: सौम्य पांडे ने अंडर-19 विश्व कप में 18 विकेट हासिल कर तोड़ा रिकॉर्ड, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

U19 World Cup 2024 में भारत के सभी खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनमें से ही एक बेहतरीन स्पिनर सौम्य पांडे ने सात मैचों में 18 विकेट लिए। फाइनल में सौम्या पांडे ने 10 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट लिया। आपको बता दें कि भारत के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जिससे भारत अपने छठवीं बार चैंपियन बनने के सपने को पूरा नहीं कर पाया।

फाइनल मैच में भी भारत के सभी खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दर्शकों के सामने अदा किया। इन खिलाड़ियों में सौम्य पांडे भी शामिल हैं। आइए जानते हैं U19 World Cup 2024 मैच से जुड़े अहम बातें, जिसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

U19 World Cup 2024 में सौम्य पांडे ने लिए सबसे अधिक विकेट

सौम्य पांडे ने 18 विकेट लेकर एक नए रिकॉर्ड की नींव रखी है। सौम्य पांडे U19 World Cup 2024 के अंतर्गत सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड रवि बिश्नोई के नाम दर्ज थी। बात करें रवि बिश्नोई की तो रवि बिश्नोई ने 2020 में 17 विकेट लेकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। सौम्य पांडे की तरह ही एक और खिलाड़ी ने मीडिया की नजर अपनी और आकर्षित करवाया। जाने-माने और तेज गेंदबाज लिंबानी ने 10 ओवर में 38 रन देकर अपना नाम भी अव्वल दर्जे पर दर्ज करवा लिया है।

ये भी पढ़ें : आईपीएल T20 में 7 जांबाज खिलाड़ियों को आप करेंगे याद, जानें क्यों नहीं होगी वापसी

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरी बार मुकाबला

रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए टॉस के बाद मैच का एक अलग ही रूप देखने को मिला। जैसे ही टॉस उड़ाई गई तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता तथा इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इसने 50 ओवर में सात ओवर में 253 रन बनाकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। वहीं दूसरी ओर भारत ने 43.5 ओवर में 174 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच यह तीसरी बार मुकाबला हुआ था। इस फाइनल के पहले इंडिया ने 2012 तथा 2018 में ऑस्ट्रेलिया को मुंहतोड़ जवाब देकर उसे हराया था।

ये भी पढ़ें : SA20 के SEC तथा DSG के मैच में एडेन मार्करम ने पकड़ा शानदार कैच, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Leave a Comment