TATA Motors गिराएगी Nexon और Tiago EV की कीमत, जानें कैसे ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा ?

TATA Motors जानी-मानी मोटर कंपनियों में से एक है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Agratas Energy Storage Solution PVT को स्वतंत्र यूनिट के तौर पर स्थापित किया जा सकता है। कंपनी की लिस्टिंग वैल्यू 5 बिलियन डॉलर है तथा यह बढ़कर 10 बिलीयन डॉलर हो सकती है।

इस पूरे मामले पर टाटा ग्रुप की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है परंतु यदि यह बैटरी बिजनेस अलग होता है तो निवेशकों के पास शेयर बाजार में पैसा लगाने का एक सुनहरा मौका होगा। टाटा ग्रुप EV बिजनेस को भी अपने बिजनेस से अलग करने का विचार कर रही है। इसकी खास बात यह है कि इसकी लिस्टिंग अकेले हो सकती है।

TATA Nexon और Tiago EV की कीमत में होगी भारी गिरावट

Agratas Energy Storage Solution PVT ऑटोमोबाइल और एनर्जी सेक्टर के लिए बैटरी बनाती है। टाटा की ओर से अन्य कई आधिकारिक खबर सामने आ रही है। TATA Motors अपनी इलेक्ट्रिक कारों की रकम में कटौती करने का ऐलान कर रही है।

बात करें मॉडल की तो टाटा ग्रुप में इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV से लेकर इलेक्ट्रिक हैचबैक Tiago EV की कीमत में 1.20 लाख की कटौती की है, जिसकी वजह से सामान्य परिवार से आने वाले व्यक्तियों के लिए इलेक्ट्रिक कर खरीदना अब बेहद ही आसान हो चुका है।

ये भी पढ़ें : Anti Valentines Week 2024 : शुरू हो गया एंटी वेलेंटाइन वीक, स्लैप डे से ब्रेकअप डे तक जानें इसकी लिस्ट

TATA Motors के ऑफिसियल वेबसाइट पर मिली पूरी जानकारी

Nexon EV की लॉन्ग रेंज रकम की बात करें तो इसका मूल रकम 16.99 लाख रुपया है। यह केवल शुरुआती कीमत ही है, आगे चलकर इसकी रकम और भी अधिक बढ़ सकती है। बात करें नेक्सोन के बेस वजन की तो नेक्सों के बेस वजन की कीमत 14.49 लाख कर दिया गया है। टाटा ग्रुप यह दावा करती है कि उनके कंपनी में यह सबसे बेस्ट फीचर वाली कर है।

यह सभी जानकारी कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट में पहले से दे दी गई है। पिछला महीना कंपनी के लिए एक शानदार महीना के रूप में रहा है क्योंकि पिछले महीने ही टाटा ग्रुप ने भारत की सबसे वैल्युएबल कार मेकर्स की पद को वापस पा लिया है, जो उनके लिए एक गौरव करने का विषय है।

ये भी पढ़ें : Mirzapur 3, Family Man 3 और Panchayat 3 जैसे 5 धांसू सिरीज़ होंगे OTT Platform पर रिलीज़, जानें डेट

TATA Motors

Leave a Comment