SA20 SEC vs DSG: SA20 के SEC तथा DSG के मैच में एडेन मार्करम ने पकड़ा शानदार कैच, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

SA20 की चल रहे क्रिकेट मैच ने पूरी दुनिया में सनसनी मचा रखी है जिसमे सनराइजर्स ईस्टर्न केप द्वारा धमाकेदार प्रदर्शन देखा गया है। अपने धमाकेदार प्रदर्शन के साथ यह टीम फाइनल्स तक पहुंच गई है। यह टीम आपको फाइनल्स में नजर आएगी। सनराइजर्स ईस्टर्न केप तथा डरबन सुपर जायंट्स के बीच हुए 6 फरवरी के मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न कप ने डरबन सुपर जायंट्स को 51 रनों से धूल चटा दी। 6 फरवरी को हुए मैच में SEC के कप्तान एडेन मार्करम ने एक ऐसी कैच पड़ी जो सबको हैरान कर देता है। SA20 SEC vs DSG मैच में कप्तान द्वारा पकड़े गए कैच का video सोशल मीडिया में बहुत ही वायरल हो रहा है।

कैसे SEC ने प्रथम स्थान में बनाई अपनी जगह?

इंडिया में होने वाले आईपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी टीम की सिस्टर फ्रेंचाइजी DSG ने 10 में से 7 मैच जीते हैं वही SEC ने भी 10 में से सात मैच जीते हैं। पॉइंट्स के आधार पर 33 पॉइंट्स लेते हुए SEC पहले नंबर पर बनी हुई है वही 32 पॉइंट्स लेते हुए DSG दूसरे नंबर पर बनी हुई है। इस प्रकार यह दोनों टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हो चुकी है। SA20 SEC vs DSG मैच आखिरी लीग मैच थी।

क्यों वायरल हो रही है एडेन मार्करम की विडियो?

एडेन मार्करम द्वारा कैच किए गए बॉल की चर्चा सोशल मीडिया पर फैली हुई है। असल में ओटनियल बार्टमैन की गेंद पर जेजे स्मट्स बैटिंग कर रहे थे, जिनके द्वारा हिट की गई बॉल को मार्करम ने कैच किया। यह कैच असंभव सा था इसलिए इसकी video इतनी वायरल हो गई।

जानिए क्या है SA20 का पॉइंट सिस्टम?

SA20 के पॉइंट सिस्टम की बात करें तो यह बाकी पॉइंट सिस्टम से थोड़ा अलग होता है। इसके अंतर्गत यदि कोई टीम मैच जीतती है तो उसे 4 पॉइंट मिलेंगे तथा हारी गई टीम को एक भी पॉइंट नहीं मिलेगा। यदि मैच टाई हो जाता है तो दोनों टीमों के खाते में दो-दो पॉइंट्स जाएंगे। अगर ऐसी अवस्था आए जिसमें विनिंग टीम हारने वाली टीम से 1.25 बेहतर की रनरेट रखनी है तो उसे बोनस प्वाइंट मिलेगा।

SA20 की कब होगी आखिरी मैच?

SEC तथा DSG टीम्स के अलावा जॉबर्ग सुपरकिंग्स और पार्ल रॉयल्स टीमों ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। इस प्रकार मुंबई इंडियन केप टाउन और प्रिटोरिया कैपिटल्स दोनों ही टीम एलिमिनेट हो चुकी टीम्स है। अनुमान लगाया जा रहा हैं की SA20 के 10 फरवरी में होने वाला फाइनल मैच काफी धमाकेदार होगा।

और पड़े

Leave a Comment