Propose Day 2024 : प्रपोजल वाले दिन इस वक्त करें अपने प्यार का इजहार, जवाब होगा ‘हां’, गर्लफ्रेंड नहीं कह पाएगी ‘ना’

Propose Day 2024 Tips : वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से 14 फरवरी तक मनाया जाएगा. वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानी प्रपोज डे प्यार के इजहार का खास दिन है। काशी के एक जाने-माने ज्योतिषी ने इस दिन प्रेमी को प्रपोज करने के लिए दो शुभ मुहूर्त बताए हैं।

Propose Day 2024

Propose Day 2024

फरवरी माह में आने वाले वैलेंटाइन वीक का हर प्रेमी को बेसब्री से इंतजार रहता है। वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से 14 फरवरी तक मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक के दूसरे ही दिन मनाया जाता है प्रपोज डे.

Propose Day 2024

वैलेंटाइन वीक में ये दिन बेहद खास है. क्योंकि इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस खास दिन की मेहनत बर्बाद न हो इसके लिए ज्योतिषी ने प्रपोज करने का अच्छा समय बताया है।

Propose Day 2024

काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि आठ फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाएगा। ज्योतिष शास्त्र में प्यार का इजहार करने के लिए दो ग्रहों को सर्वश्रेष्ठ माना गया है। इनमें पहला लग्न मिथुन और दूसरा तुला लग्न है। मिथुन लग्न दम्पति का प्रतीक है। इसमें पुरुष और महिलाएं दोनों एक साथ होते हैं और दोनों के हाथों में संगीत वाद्ययंत्र होते हैं। इसलिए प्यार का इजहार करने के लिए मिथुन राशि सबसे उत्तम मानी जाती है।

Propose Day 2024

पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि 8 फरवरी 2024 को दोपहर 1:21 बजे से 3:35 बजे तक मिथुन राशि रहेगी. जो प्यार के इजहार के लिए सबसे अच्छा और शुभ पल होता है। इस समय प्रपोज करने पर आपको जवाब में ‘हां’ मिलेगा।

Propose Day 2024

पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि इसके अलावा प्रेमी जोड़े उस दिन तुला राशि में भी अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. तुला राशि का स्वामी भी शुक्र है जो प्रेम का प्रतीक है। 8 फरवरी की रात 10:20 से 12:35 तक भी प्रपोज करने के लिए फायदेमंद रहेगा। इस दौरान आप फोन कॉल या मैसेज के जरिए अपने प्रेमी से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

Propose Day 2024

और पड़े

Leave a Comment