Pankaj Udhas Death: मशहूर गज़ल गायक पंकज उधास का निधन, ‘जिएं तो जिएं कैसे’, ‘चिट्ठी आई है’ जैसे सुपरहिट गानों के थे बादशाह

Pankaj Udhas Death : पंकज उधास एंटरटेनमेंट जगत के एक बेहतरीन कलाकार थे, जिनका 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया। बता दें कि यह एक जबरदस्त सिंगर थे, जिन्होंने अपने जीवन में एक से बढ़कर एक गानें दिए। उनकी मृत्यु की खबर उनकी बेटी नायाब द्वारा मिली है। इनके मृत्यु पर पूरे म्यूजिक इंडस्ट्री में मातम-सा छा गया है। पंकज उधास के मृत्यु पर उनके फैंस दुःख जाहिर कर रहे हैं। ‘चांदी जैसा रंग है तेरा’, ‘न कजरे की धार’, ‘मत कर इतना गुरूर’ जैसे धमाकेदार गाने पंकज उधास के द्वारा ही दिए गए हैं। आइए जानते हैं उनके निधन का कारण और उनसे जुड़ी कुछ बातें।

Pankaj Udhas Death लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे पंकज:

Pankaj Udhas Death : पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 में हुआ था। इन्होंने कुल 72 वर्ष का जीवन जिया और अंत में अलविदा कह कर चल गए। बता दें कि पंकज उधास की मृत्यु का कारण (Pankaj Udhas Death) उनके शरीर के अंग पैंक्रियाज में कैंसर का होना था। वह लंबे समय से पीड़ित थें और आखिरकार उन्होंने 26 फरवरी को आखिरी सांस ली। इस दर्दनाक खबर से उनके फैंस पूर्ण रूप से स्तब्ध हैं। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी मृत्यु का कारण न केवल पैंक्रियाज कैंसर था बल्कि इनकी अधिक उम्र भी थी।

27 फरवरी को होगा Pankaj Udhas का अंतिम संस्कार:

बताया जा रहा है कि Pankaj Udhas का अंतिम संस्कार मंगलवार यानी 27 फरवरी को किया जाएगा। पंकज का देहांत ब्रिच कैंडी नमक अस्पताल में हुआ। इस अस्पताल में डॉक्टरों ने उनके बारे में पहले ही कह दिया था कि पंकज उधास को पैंक्रियाज का कैंसर है। यदि आप नहीं जानते तो आपको बता दें कि पैंक्रियाज का कैंसर एक बीमारी है, जो किसी भी व्यक्ति के शरीर को खत्म कर सकती है। पैंक्रियाज हमारे शरीर में पेट के नीचे स्थित होता है।

ये भी पढ़ें : कौन है Jhalak Dikhhla Jaa Winner 2024? मनीषा रानी और शोएब इब्राहिम के बीच कड़ा मुकाबला

जाने क्या हैं पैंक्रियाज के कैंसर के लक्षण:

पैंक्रियाज पेट में एंजाइम्स बनता है। एंजाइम्स भोजन पचाने में मदद करता है। पैंक्रियाज के कैंसर का सबसे साधारण प्रकार पैंक्रियाज डक्टल एडेनोकार्सिनोमा है। पैंक्रियाज के कैंसर के लक्षणों की बात करें तो बता दें कि इसमें पेट का दर्द काफी अधिक बढ़ जाता है और यह दर्द बढ़कर कंधे या पीठ तक चल जाता है। इसके कारण भूख लगने में कमी आना, वजन का अपने आप घटना, पूरे शरीर में खुजली आना, हाथ और पैर में अधिक दर्द देना आदि की समस्या का सामना करना पड़ता है।

Leave a Comment