Instagram ने लॉन्च करदिया न्यू फ्यूचर अब हर यूज़र्स को मिलेंगी ये सुविधा

दोस्तों आज हम बात करने वाले है instagram new update के बारे में तो आइए जानते इसके बारे में Markzukarbarg ने हाल में ही इंस्टाग्राम पे एक स्टोरी शेर की है और उसमे ये बताया गया है की instagram में एक नया खोज शके ऐसा नक्शा अपडेट किया गया ऐसा यहां पर बताया गया है।

उसके साथ ही आपको बतादेते है को वो स्थानिक व्यवसाय और आसपास के प्रख्यात लोकेशन के बारे में माहिती देनेवाला है उससे आपको ज्यादा फायदा होने वाला है ओर यह update आपको बहोत ही फायदेमंद होने वाला है तो आइये इसके बारे में विस्तार से जानते है।

Meta network plateform ने उसके इमेज ओर वीडियो शेरिंग नेटवर्क के लिए एक new फ्यूचर लॉन्च किया है जिसके बारे में बताने वाले हैं और जिसमे आप सर्च कर शके ऐसा नक्शे यहाँ लाए गए हैं ओर इससे Instagram के यूज़र्स कोई भी लोकप्रिय स्थान को सर्च करके उसका पता लगा शकते है।

इसके बारे में ओर बात करे आपको यह भी बतादेते है कि ये update आपको रेस्टोरेंट, सलून, कैफे, ढाबा, कुछ फेमस लोकेशन हो वगेरा आपको यह खोजने में मदद करने वाला है meta की ceo Markzukarbarg ने instagram पे स्टोरी शेर करके इसके बारे में बताया है और हम आपको इस आर्टिकल में यही बताते है।

अब instagram पे सर्चबल option भी दिखेंगा जिसका प्रयोग अब यूज़र्स भी कर पाएंगे और बात करे तो इसके बारे में स्टोरी में बताया गया है कि अब ये option से आप बड़े बड़े लोकेशन ओर फेमस चिजो के बारे में आपको बताने वाला है आज तक लोग जब अपने फोटोज ओर वीडियो शेर करते थे ओर लोकेशन शेर करते थे अगर आप instagram यूज़र्स हो तो आपको भी यह बात पता होंगी।

इसी तरह आपको अब ये भी साथ में मिलने वाला है और जिसकी बात करे तो फेमस Teg location के बारे में भी आपको जानने को मिलेंगा ओर इस फीचर की मदद से यूज़र्स केवल location ही नही बल्कि उसको फिल्टर भी कर शकेंगे ऐसा भी इस update में बताया गया है।

Famous Location Information – फेमस लोकेशन इन्फॉर्मेशन

इसके बारे में कंपनी ने बताया है कि सर्चबल map यूज़र्स ने टेग की हुई पोस्ट ओर स्टोरी के दौरान पास में होनेवाले location के बारे में जानकारी देंगे ऐसा यहाँ पर बताया गया है ओर हैसटैग का उपयोग करते समय आप location पर आप संबंधित स्थान भी सर्च कर शकोंगे।

Markzukarbarg instagram पर एक स्टोरी शेर करके इसकी जाहेरात की गई थी और उसमें बताया गया था कि आज instagram पे एक नया सर्च कर शके ऐसा location को सामेल किया गया है जो स्थानिक व्यवसाय ओर आसपास के प्रख्यात स्थानों के बारे में जानकारी देने वाला है यूज़र्स इसका प्रयोग करके अच्छा अनुभव शेर करने वाले हैं ओर ये जानकारी आपको कैसी लगी वो हमें कमेन्ट में जरूर बताना ओर पोस्ट को शेयर जरूर करना ताकि सब यूज़र्स तक ये जानकारी पहोंच शके।

Leave a Comment