HDFC Bank FD: HDFC बैंक ने बढ़ाया FD पर ब्याज दर, नियम में बड़े बदलाव का तुरंत उठाएं फायदा

HDFC Bank FD : HDFC बैंक में जिन लोगों ने खाता खुलवा रखा है या फिक्स्ड डिपाजिट करवाया है, उनके लिए एक बेहद ही खुशी की खबर है। वह यह है कि HDFC बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर को बढ़ाकर 7.75 % कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि जो ग्राहक इस बैंक में 2 करोड़ से कम तक की एफडी करते हैं उन पर ही इस ब्याज दर का कानून लागू होता है। HDFC Bank FD Rates Increased के अनुसार नई ब्याज दर में वृद्धि का नियम 9 फरवरी 2024 से ही लागू हो चुकी है।

HDFC Bank FD : सीनियर सिटीजंस को मिलेगी 7.75 % ब्याज दर

HDFC Bank FD : साधारण ग्राहक जो 18 से 21 महीने तक के लिए फिक्स डिपाजिट करते हैं उनके लिए अधिक से अधिक 7.25 % ब्याज दर की वृद्धि की सुविधा दी जाएगी। सीनियर सिटीजंस को इसी अवधि में अधिक ब्याज दर से अर्थात 7.75 % ब्याज दर से ब्याज मिलेगा। 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक के HDFC Bank FD में सामान्य ग्राहकों को 7% की ब्याज दर ही प्राप्त होती है परंतु सीनियर सिटीजंस को 7.75 % ब्याज दर की प्राप्ति होगी। सीनियर सिटीजंस कहने का तात्पर्य उम्र में साधारण व्यक्ति से अधिक अर्थात 60 की उम्र से अधिक के लोग शामिल हैं, जिन्हें अधिक फ़ीसदी की ब्याज दर प्राप्त होती है।

TATA Motors गिराएगी Nexon और Tiago EV की कीमत, जानें कैसे ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा ?

25 बेसिस प्वाइंट बढ़ा ब्याज दर

HDFC Bank FD : HDFC बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की FD को अलग-अलग ब्याज दर से जमा कर सकते हैं, जिसकी वजह से HDFC बैंक उन्हें 3.5% ब्याज दर से लेकर 7.75 % तक का ब्याज दर देगा। HDFC Bank Fixed Deposit interest के मुताबिक बैंक 18 महीने से लेकर 21 महीने तक की FD में 25 बेसिस प्वाइंट ब्याज दर को बढ़ा दिया है, जिसकी वजह से 7 फ़ीसदी के प्रतिशत से ब्याज दर 7.25 % कर दिया गया है।

Bigg Boss OTT 2024 : बिग बॉस कंटेस्टेंट लिस्ट में बड़े युटयुबर्स शामिल, Munawar और Elvish से भी ज्यादा हैं फॉलोअर्स

HDFC Bank FD

Leave a Comment