Facebook Kitne Time Band Rha : फेसबुक अंदाजित 1 घंटे तक बंध रहा

Facebook Kitne Time Band Rha : मेटा कंपनी का फेसबुक और इंस्टाग्राम आज 5 मार्च 2024 को लगभग 8:52 बजे बंद हो गया, जो लगभग 10:01 मिनट पर शुरू हुआ। गौरतलब है कि सोशल मीडिया के अग्रणी पक्ष के करोड़ों यूजर्स का अकाउंट अचानक से गायब हो गया। मंगलवार, 5 मार्च की शाम। एक लॉग आउट हो गया था।

फेसबुक इंस्टाग्राम में पैदा हुई समस्या से दुनिया के करोड़ों यूजर्स परेशान थे. उपभोक्ताओं के सामने अचानक आई इस समस्या पर संस्था के इंजीनियरों को करीब एक घंटे का समय समस्या का समाधान करने और समस्या को निपटाने में लग गया।

जिस घंटे फेसबुक इंस्टा बंद रहा, उस दौरान यूजर्स की जान सांसत में थी! खास बात यह है कि इंस्टाग्राम और फेसबुक में आई इस गड़बड़ी के कारण मार्क जुकरबर्ग ने एक अन्य सोशल मीडिया साइट एक्स पर भी इस समस्या के बारे में पोस्ट किया…

फेसबुक डाउन: मेटा के स्वामित्व वाला फेसबुक, एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्यवधानों का सामना कर रहा है। देश भर के उपयोगकर्ता रिपोर्ट कर रहे हैं कि वे लॉग आउट हो गए हैं और अपने खाते में लॉग इन करने में असमर्थ हैं। फेसबुक एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, भी डाउन ट्रेंड कर रहा है।

आउटेज रिपोर्टिंग प्लेटफॉर्म डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 1,000 से अधिक रिपोर्टों के साथ आउटेज रात 8.45 बजे चरम पर था। 77 प्रतिशत से अधिक ऐप उपयोगकर्ताओं ने समस्याओं की सूचना दी, जबकि 21 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने वेबसाइट के साथ समस्याओं की सूचना दी।

मेटा ने आउटेज के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इस बीच, एक्स एक मीम उत्सव बन गया है। कई उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक की सेवा के डाउनटाइम के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए नेटवर्क पर मीम्स, विचार और अन्य पोस्टिंग पोस्ट कीं।

Facebook Kitne Time Band Rha : फेसबुक अंदाजित 1 घंटे तक बंध रहा

2 thoughts on “Facebook Kitne Time Band Rha : फेसबुक अंदाजित 1 घंटे तक बंध रहा”

Leave a Comment