दुबई में रहने वाले एक गुज्जू पिता ने अपनी बेटी के जन्म पर अनोखा तोहफा दिया, अपनी बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन

हैरान करने वाली बात यह है कि राजगोरे के इस परिवार में बेटी के जन्म के बाद जमीन खरीदने की परंपरा है। 30 साल पहले की बात है जब बिदड़ा में रहने वाले खुशालभाई के घर बेटी का जन्म हुआ था

Photo Credit By – Google

अपनी बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन

बिड्डा के खुशाल नानजी राजगोर के पुत्र रिनित राजगोर पिछले 11 वर्षों से दुबई में बसे हुए हैं। जहां वह एक नामी ज्वैलर्स शोरूम में हेड सेल्समैन की जिम्मेदारी संभालते हैं। उनकी शादी पांच साल पहले जिगीशाबेन से हुई थी. पांच साल बाद आज 22 दिन पहले बेटी रत्न का जन्म हुआ। जिसका नाम उन्होंने ‘जोवी’ रखा।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

पिता ने अपनी बेटी की खुशी के लिए चांद पर एक एकड़ जमीन बुक कराई है। एक अमेरिकी कंपनी चांद पर ही जमीन बेच रही है. हालाँकि, यह सिर्फ एक शौक है। वास्तव में कोई भी चंद्रमा पर न तो जमीन खरीद सकता है और न ही खरीद या बेच सकता है।

Photo Credit By – Google

हैरान करने वाली बात यह है कि राजगोरे के इस परिवार में बेटी के जन्म के बाद जमीन खरीदने की परंपरा है। 30 साल पहले की बात है जब बिदड़ा में रहने वाले खुशालभाई के घर बेटी का जन्म हुआ था. जब बेटी 17 दिन की थी तब उन्होंने बिड्डा में एक प्लॉट खरीदा था। अब खुशालभाई के बेटे ने अपनी बेटी के जन्म की खुशी में चांद पर जमीन खरीदी है!

Photo Credit By – Google

दुबई स्थित रिनितभाई ने कहा कि उन्हें बिजनेस के सिलसिले में लंदन, अमेरिका और जापान जाना पड़ता है। वहां दोस्तों से पता चला कि चांद पर जमीन इस तरह खरीदी जा सकती है। बेटी के जन्म के बाद उसके नाम पर जमीन खरीदी जाती है. इस प्रकार, इस राजगोर परिवार ने “डौट्री व्हेल्स सी” कहावत को पारंपरिक कहकर समाज के लिए एक विरासत को चिह्नित किया है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

ये भी पढ़ें :

Leave a Comment