India vs Australia U19 World Cup 2024 : पाकिस्तान को हराने के बाद आज भारत से भिड़ेगा Australia, जानें लेटेस्ट खबरे

Australia और पाकिस्तान का सेमीफाइनल मैच U19 World Cup 2024 गुरुवार को खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। ऐसा कहा जा रहा है कि अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम का मुकाबला भारतीय टीम से होने वाली है। India vs australia u19 world cup 2024 venue बनौनी है, जहां पर यह मैच खेला जाएगा। यह खेल बेहद ही रोमांचक होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों ने अपना बेहतर प्रदर्शन से फाइनल में अपनी जगह बनाई है। Australia vs PAK semifinal मैच काफी रोमांचक मैच रहा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह तैयार की थी।

एक विकेट से मैच जीत गया Australia

Australia vs PAK semifinal मैच में दोनों ही टीमें काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट से इस मैच को पूरी तरह से जीत लिया। अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम आपस में खेलेंगे, जो कि 11 फरवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने भी साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में 2 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह तैयार की थी। Australia vs PAK semifinal में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पाकिस्तान को पहले बैटिंग कराने का निर्णय लिया। पाकिस्तान की टीम ने बैटिंग करते हुए अपना बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। उनकी पूरी टीम 179 में ही ऑल आउट हो गई थी।

Australia vs PAK semifinal 2024 मैच में पाक की हालत खराब

पाकिस्तान ने 180 का टारगेट ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने रखा। Australia vs PAK semifinal 2024 मैच में पाकिस्तान टीम की हालत बहुत खराब थी। उसने 79 रन पर अपना पांचवा विकेट खो दिया था, जो उनके लिए एक चिंता का विषय था। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अजान आवेश और अराफात मिन्हास ने अपने टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया।इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए अपने बल्ले से अर्धशतक जड़ा लेकिन फिर भी वह अपने टीम को जीत नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज टॉम स्ट्रैकर इस सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के लिए काफी महंगे साबित हुए। इसका कारण यह था कि उन्होंने सिर्फ 24 रन देकर ही 6 विकेट ले लिए थे।

राफ मैकमिलन ने 19 रनों की पारी खेल जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया की टीम जब पाकिस्तान के इस टारगेट को पीछे करने के लिए मैदान में उतरी तब उन्होंने 169 पर अपना 9 विकेट गवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया के टीम को 24 गेंद पर इस मैच को जीतने के लिए 16 रनों की जरूरत थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी राफ मैकमिलन ने 19 रनों की पारी खेली जो की पूरी टीम को जीत की तरफ ले गई। मैकमिलन का साथ कैलम विडलर दे रहे थे। इन्होंने 9 गेंद पर 2 रन बनाकर मैकमिलन का साथ निभाया।

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों ने बहुत कोशिश की लेकिन यह मैच उनके हाथ से निकल गया। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी हेरी डिक्शन ने 50 रन और ओलिवर पिक ने 49 रन अपनी टीम के लिए जोड़े। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के 180 के टारगेट को पीछे छोड़ दिया और 181 रन से सेमीफाइनल को जीत लिया और फाइनल में अपनी जगह तैयार की।

और पड़े

Leave a Comment