Article 370 Review: ‘कश्मीर फाइल्स’ का रिकॉर्ड तोड़ने वाले Article 370 का Box Office Collection, Budget, OTT Release Date जानें

बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए यामी गौतम की फिल्म ‘Article 370’ फाइनली 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। Article 370 trailer एक धांसू ट्रेलर रही, जिसकी वजह से यामी गौतम के फैंस इस मूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। सिनेमाघर में इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही ऑडियंस की तरफ से इसका रिस्पांस काफी अच्छा मिल रहा है। आइए जानते हैं Article 370 review के अंतर्गत इसके स्टार कास्ट, Article 370 Box Office Collection, हिस्ट्री और ओटीटी प्लेटफॉर्म रिलीज डेट के बारे में।

Article 370 ने पहले दिन की ताबड़तोड़ कमाई:

‘Article 370’ की पूरी हिस्ट्री कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने तथा फैले आतंकवाद पर आधारित है। यह फिल्म काफी इंतजार के बाद बड़े पर्दे पर आई है और आते ही इसने पूरे फिल्म इंडस्ट्री में धमाल मचा कर रख दिया है। बात करें इसके पहले दिन की कमाई की तो इस फिल्म ने अन्य फिल्मों के मुकाबले पहले ही दिन में काफी अधिक कमाई कर ली है। इसकी पहले दिन की कमाई 5.75 करोड़ की हुई है।

इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होगी ‘Article 370’:

‘Article 370’ फिल्म के ट्रेलर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इस फिल्म की चर्चा की, जिसके वजह से यह फिल्म और भी अधिक पॉपुलर होने लगी। बता दें कि यह फिल्म Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar पर रिलीज हो सकती है। यह फिल्म 45 करोड़ के बजट पर बनी हुई है। कश्मीर फाइल्स फिल्म ने रिलीज होने के पहले ही दिन 3.55 करोड़ कमाया था लेकिन ‘Article 370’ मूवी ने इसे पीछे कर दिया। इस फिल्म ने ‘कश्मीर फाइल्स’ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें : Shaitaan Movie Review: कहानी सुनकर कांप जाएगी रूह, जानें शैतान मूवी रिलीज डेट, कास्ट, ट्रैलर और कहानी की सम्पूर्ण जानकारी

अरुण गोविल जैसे कई बड़े किरदार हैं शामिल:

‘Article 370’ फिल्म के निर्देशक आदित्य सुहास संभाले हैं। फिल्म की लीड रोल में यामी गौतम दिखी हैं। बात करें उनके किरदार की तो यामी गौतम ने एक इंटेलिजेंट ऑफिसर का किरदार निभाया है। इनके अलावा इस फिल्म में अरुण गोविल, प्रियामणि, किरण करमरकर ने भी अपनी अहम भूमिका निभायी है। इस फिल्म में अरुण गोविल जी ने पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। फिल्म के मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को यह उम्मीद है कि यह फिल्म मंथ एंड या वीकेंड तक काफी अधिक उछाल लाने वाली है।

Leave a Comment