Anti Valentines Week 2024 : शुरू हो गया एंटी वेलेंटाइन वीक, स्लैप डे से ब्रेकअप डे तक जानें इसकी लिस्ट

Anti Valentines Week 2024 : 7 फरवरी रोज़ डे से लेकर 14 फरवरी वैलेंटाइन डे तक जिस तरह सारे कपल्स अपने पार्टनर के साथ इन दिनों को सेलिब्रेट करते हैं। ठीक उसी तरह से उसके अगले दिन 15 फरवरी से 21 फरवरी तक का जो दिन होता है, उसे सब anti valentine week के नाम से जानते हैं। जैसे ही वैलेंटाइन डे वीक खत्म होता है, उसके अगले दिन से एंटी वेलेंटाइन डे का आरंभ होता है।

इस anti valentine week list में लोग पूरे हफ्ते अलग-अलग दिन को अलग रूपों में सेलिब्रेट करते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि एंटी वेलेंटाइन डे वीक में लोग कौन-कौन से डेज को सेलिब्रेट करते हैं, तो आप हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

जानें Anti Valentines Week 2024 list in hindi के बारे में

दोस्तों, anti valentine week in Hindi में भी बहुत सारे डेज शामिल होते हैं। वैलेंटाइन डे वीक ऐसे लोगों के लिए होता है, जिनका कोई क्रश नहीं होता है या फिर वे एक दूसरे के साथ नहीं होते हैं। बता दें कि anti valentine week को सिंगल लोग सेलिब्रेट करते हैं। कई बार यह कपल्स के बीच भी सेलिब्रेट होता है। एंटी वेलेंटाइन वीक में बहुत सारे दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है, जो कि नीचे दी गई है।

15 February – Slap Day: यह दिन Anti Valentines Week 2024 का पहला दिन होता है जिसे लोग स्लैप डे के रूप में सेलिब्रेट करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति को अपने पार्टनर से बहुत सारी तकलीफों का सामना करना पड़ा है, वह व्यक्ति अगर अपने पार्टनर को थप्पड़ मारना चाहता है तो स्लैप डे के दिन यह कर सकता है। अब इसका मतलब यह नहीं कि जाकर अपने पार्टनर को थप्पड़ मार दें बल्कि इसका मतलब यह है कि कोई व्यक्ति मजबूरी में किसी रिश्ते से बंधा हुआ है तो वह अपने पार्टनर से अपनी भावनाओं को स्लैप करके या थप्पड़ मार कर अपने गम से बाहर निकल सकता है।

happy-slap-day-wishes-messages
Anti Valentines Week 2024

16 February – Kick Day: ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति अपने पर्सनल रिश्ते को लेकर काफी परेशानियों का सामना कर रहा हो, इस दिन वह अपने परेशानियों को लात मार के अपने जीवन में आगे बढ़ सकता है‌ और नई राह चुनकर खुद को बोल्ड बन सकता है।

anti-valentines-week-kick-day-2024
Anti Valentines Week 2024

17 February – Perfume Day: 17 फरवरी के इस दिन को लोग परफ्यूम डे के रूप में मानते हैं। ऐसा कहा जाता है की खुशबू जिंदगी में एक नई महक भर देती है और पुरानी यादों को भूलाने में हमारी मदद करती है। इस दिन आप अपने मन से हर उस बुरे याद को निकाल दें जो आपको परेशान कर रही है और परफ्यूम की तरह नए महक को यानी अपनी खुशियों को अपने अंदर समाने की कोशिश करें।

happy perfume day 2024
Anti Valentines Week 2024

18 February – Flirt Day: कहा जाता है कि यह दिन आपको नए लोगों से मिलने का एक बहुत सुंदर मौका देता है। यदि आप किसी को पसंद करते हैं या आपका कोई क्रश है तो आप Anti Valentines Week 2024 के इस दिन उसके साथ फ्लर्ट कर सकते हैं और उन्हें हिंट भी दे सकते हैं कि आप उन्हें पसंद करते हैं। अगर आप अपने भविष्य को अच्छा बनाना चाहते हैं तो नए लोगों से मिले और उन्हें इंजॉय करें।

flirting_day_2024
Anti Valentines Week 2024

cBlack Day 2025: वैलेंटाइन डे पर भगत सिंह को मिली थी फांसी या कुछ और ही है इसका सच?

19 February – Confession Day: जो व्यक्ति अपने रिश्ते में खुश नहीं होता है या फिर वह अपने पार्टनर से ब्रेकअप करना चाहता है, तो वह कन्फेक्शन डे पर उनसे कन्फेक्शन कर सकता है। ठीक उसका उल्टा यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उनके सामने अपने प्यार को कन्फेस कर सकते हैं और उन्हें अपना बना सकते हैं।

happy confession day
Anti Valentines Week 2024

20 February – Missing Day: कभी-कभी ऐसा होता है कि किसी का जब ब्रेकअप हो जाता है तो वह अपने पार्टनर को बहुत ज्यादा मिस करता है। इस दिन वह अपने पार्टनर को यह बता सकते हैं कि वह उन्हें कितना मिस करते हैं। अगर उन्हें रिश्ते में दोबारा से नई उम्मीद दिखती है तो वह उनके साथ वापस से उस रिश्ते में आ सकते हैं।

i miss you day 2024
Anti Valentines Week 2024

ये भी पढ़ें : Valentine Day 2025: कभी भूल से भी न करें ये गलतियां, वरना जिंदगी भर पछताएंगे आप

21 February – Breakup Day: यह दिन anti valentine week का आखिरी दिन होता है। ऐसा कहा जाता है कि यह दिन उन लोगों के लिए होता है, जो अपने रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं यानी कि एक दूसरे के साथ रिश्ते में आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं, वैसे लोग इस दिन ब्रेकअप कर लेते हैं और टॉक्सिक रिलेशनशिप से बाहर आ जाते हैं।

happy breakup day 2024 kab hai
Anti Valentines Week 2024

Leave a Comment