Cricket 2024: 5 दिग्गज खिलाड़ियों ने क्रिकेट को कहा अलविदा, नाम जानकर उतर जाएगा आपका चेहरा

Cricket 2024 : क्रिकेट की जान कहे जाते हैं उसके खिलाड़ी। हर खिलाड़ी अपनी पहचान बना कर लोगों के दिलों में भी अपनी खास जगह बना लेते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट जगत के कुछ चुनिंदा और दिग्गज खिलाड़ियों ने 2023-24 के क्रिकेट के समापन के साथ क्रिकेट को भी अलविदा करने का फैसला कर लिया है। यदि आप उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में नहीं जानते हैं तो लिए हम आपको बताने वाले हैं उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने इस साल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है।

मनोज तिवारी:

मनोज तिवारी 38 वर्ष के एक शानदार क्रिकेटर हैं। इन्होंने सोमवार को बिहार के खिलाफ क्रिकेट खेल कर अपने टीम को जिताया तथा अपने टीम और अपने राज्य को अलविदा कहा। उन्होंने यह जाहिर किया कि अब से वह क्रिकेट नहीं खेलेंगे। वह एक शानदार बल्लेबाज हैं। इस बल्लेबाज ने अपने जीवन भर में 10,000 से भी अधिक रन मारे।

वरुण ऐरोन:

वरुण आरोन एक तेज गेंदबाज हैं। यह बात साधारण है कि इनके अपने टीम को छोड़ने पर टीम में बहुत ही सन्नाटा हो गया है। इन्हें कई मैचों में लगातार बहुत सारे चोट लगे, जिसकी वजह से इन्होंने कई मैचों में अपना प्रदर्शन अच्छा नहीं किया तथा अंततः इन्होंने अपनी टीम को अलविदा कह दिया। वरुण ने अपनी टीम की ओर से 9 वनडे मैच खेले हैं।

फैज फजल:

बात करें फैज फजल की तो फजल ने अपने जीवन का 21 वर्ष अपनी टीम को दिया। फैज फजल के नाम 9,183 रन हैं। इन्होंने भारत की तरफ से जिंबॉब्वे के विरोध में वनडे मैच खेला था।

सौरभ तिवारी:

सौरभ तिवारी ने अपनी जिंदगी के 17 साल झारखंड टीम को दिया और लगातार 17 साल तक झारखंड टीम के साथ बने रहे। सौरभ तिवारी ने तीन वनडे मैच खेले। इन्होंने 115 मैच में 8035 रन मारे। सौरभ तिवारी ने मीडिया के सामने यह कहा कि ‘मेरा मानना है कि अगर आपको राष्ट्रीय टीम या आईपीएल में जगह नहीं मिलती है तो फिर युवा खिलाड़ियों के लिए जगह छोड़ने का यह सही समय है’।

धवल कुलकर्णी:

धवल कुलकर्णी ने भारत के लिए 12 वनडे और दो T20 मैच खेला है। यह अपने फैंस के बीच सटीक तरीके से गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। धवल कुलकर्णी ने अपने जीवन का 17 साल भारतीय टीम को दिया। इन्होंने अपने जीवन की कई महत्वपूर्ण यादें भी क्रिकेट टीम के साथ मनाए हैं। धवल कुलकर्णी ने 95 मैचों में 281 विकेट लिया।

Leave a Comment